Breaking News
Home / बॉलीवुड / इस वजह से अमिताभ को अचानक करनी पड़ी थी जया भादुड़ी से शादी

इस वजह से अमिताभ को अचानक करनी पड़ी थी जया भादुड़ी से शादी

दोस्तों आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘जोड़ीयां स्वर्ग में बनती हैं’. ऊपर वाले ने हर किसी के लिए कोई ना कोई स्पेशल शख्स रखा होता हैं जिसकी मुलाक़ात वो सही समय के अनुसार करवाता हैं. हम सबकी जिन्दगी में भी कई सारे लोग आते हैं और चले जाते हैं लेकिन हमारी शादी किसी एक ख़ास व्यक्ति से ही होती हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ.

अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी जया आज फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा प्रतिष्ठित मेरिड कपल में से एक हैं. इन दोनों की जोड़ी काफी अच्छी लगती हैं. इनके फेंस भी इन्हें साथ में देखना खूब पसंद करते हैं. अमिताभ बॉलीवुड के महानायक हैं और आज 75 वर्ष की उम्र में भी फिल्मों में अपना सिक्का जमाए हुए हैं. वहीँ जया बच्चन जो पहले जया भादुड़ी हुआ करती थी अपने जमाने की टॉप की अभिनेत्री रह चुकी हैं. वर्तमान में वे राजनीति में सक्रीय रहती हैं. ऐसे में क्या आप ने कभी सोचा हैं कि इन दोनों की मुलाकात कब, कहाँ और कैसे हुई होगी और किन हालातो में इनकी शादी रची होगी. आज हम आपको इन दोनों की ही लव स्टोरी बताने जा रहे हैं जी कि काफी दिलचस्प हैं.

ऐसी हुई अमिताभ और जया की पहली मुलाक़ात

अमिताभ और जया की पहली मुलाक़ात का किस्सा भी बड़ा दिलचस्प हैं. अमिताभ उन दिनों फिल्मी दुनियां में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए यहाँ वहां जाते रहते थे और फिल्मकारों से मिलते जुलते रहते थे. इसी कड़ी में एक बार उनका फिल्मकार अब्बास से मिलने के लिए पुणे स्थित एक फिल्म संस्थान जाना हुआ. यही उनकी पहली बार जया भादुड़ी से हुई. इस पहली मुलाकात में ही अमिताभ जया के दिल को भा गए थे. अमिताभ का सरल स्वाभाव जया को लुभा गया था.

जया उस दौरान एक स्थापित अभिनेत्री बन चुकी थी. ऐसे में उन्हें अमिताभ की प्रतिभा का अंदाजा भी पहले से ही हो गया था. इसके बाद अमिताभ और जया की दूसरी मुलाक़ात ‘गुड्डी’ फिल्म के सेट पर हुई. यहाँ उन्होंने कहा था कि अमिताभ एक दिन महान कलाकार बनेंगे. हालाँकि उस दौरान सभी ने इस बात को मजाक में उड़ा दिया. लेकिन बाद में जया की बात सच साबित होनी थी. अमिताभ धीरे धीरे बॉलीवुड में अपनी पकड़ मजबूत करने लगे और उनका नाम भी A लिस्ट के सितारों में शामिल होने लगा था.

70 के दशक में एक बार अमिताभ ने जया की तस्वीर एक कवरपेज पर छपी हुई देखी. इस तस्वीर को देखते ही अमिताभ कुछ गहरी सोच में डूब गए और उन्हें यकीन हो गया कि यही महिला मेरी जीवन संगिनी बनेगी. बाद में अमिताभ और जया ने जब ‘एक नज़र’ फिल्म में साथ काम किया तो अमिताभ का ये ख्याल यकीन में बदल गया. बस इसके बाद से ही अमिताभ और जया की दोस्ती गहरी होती चली गई और दोनों में प्यार हो गया.

इस वजह से अचानक हुई शादी

आपको जान हैरानी होगी कि अमिताभ और जया की शादी भी अचानक जल्दबाजी में हुई थी. दरअसल अमिताभ और जया ‘जंजीर’ फिल्म की सफलता का जश्न मानाने विदेश घुमने जाने वाले थे. लेकिन अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने इस पर आपत्ति जताते हुए कहा कि यदि तुम दोनों को साथ में घुमने जाना ही हैं तो शादी करने के बाद जाओ. शादी के पहले ये सब नहीं चलेगा. बस फिर क्या था अमिताभ ने अपने पिता की बात मानी और 3 जून 1973 को जया से शादी रचा के उन्हें हमेशा के लिए अपना बना लिया.

Check Also

4 अफेयर और 1 शादी के बाद भी अकेले जीवन बिताने को मजबूर हैं ये मशहूर अभिनेत्री

हर व्यक्ति को अपने जीवन में कुछ रिश्ते बने-बनाए मिलते हैं तो कुछ रिश्ते वह …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *